X Close
X
9810952722

आबकारी-विभाग ने छापेमारी दौरान कंझावला मे दो गाड़ियों से भारी मात्रा में देसी-अवैध शराब पर की धरपकड़,दिल्ली के शराब-माफियाओं की अब खैर नहीं ।


Noida:

संवाददाता अनिता गुलेरिया ।

आबकारी-विभाग को गुप्त-सूचना के आधार पर एसीपी आलोक कुमार की अगुवाई में बनी मजबूत टीम के एस आई विशाल व एसआई पवन ने देर रात एक बजे के करीब फिरनी रोड के मंजरी गांव में छापेमारी दौरान तालाब के पास खड़ी दो गाड़ियों में से गत्ते की पेटियां उतार रहे छह लोगों को आबकारी टीम की भनक लगते ही फरार होने की कोशिश में उन्हें बड़ी मुस्तैदी से अपने गिरफ्त में लेते हुए टाटा 709 जिसका नंबर DL-1L AC 5627 जिसमें 710 अवैध शराब गत्ता पेटियां बरामद किया, हर पेटी के अंदर 50-50 संतरा-मसालेदार प्लास्टिक पव्वे भरे हुए थे । दूसरी तरफ टाटा Ace का नंबर PB-04 AB 4723208 गत्ता पेटियां जिसमें 128 संतरा मसालेदार देसी शराब की पेटियां बरामद हुई हर पेटी में प्लास्टिक के 50-50 पव्वे भरे हुए थे,इसके इलावा कई अलग-अलग ब्रांड की भारी मात्रा में अवैध शराब जब्त हुई । गाड़ियों के इलावा वहां बने अलग-अलग कमरों में शराब गत्ता-पेटियों की भारी तादाद को जब्त किया गया है । दिल्ली-आबकारी विभाग एसीपी आलोक कुमार ने मीडिया-समक्ष बताते हुए कहा पकड़े गए छह लोगों में से एक का नाम बृजेश उम्र (23) साल गाजियाबाद,दूसरा हृदय लाल उम्र (22) साल काजीपुर, तीसरा शम्मी उम्र (23) साल गोपाल विहार रोहिणी, चंद्रप्रकाश उम्र (22) साल काजीपुर यूपी से प्रकाश जैन उम्र (34) साल विजय विहार, संजय उम्र (28) साल समस्तीपुर बिहार से है कड़ी पूछताछ दौरान अपना जुर्म कबूलते हुए बताया,कझावला-शराब गोदाम से भारी मात्रा मे सस्ते दामो मे शराब को खरीदकर गाड़ियों मे भरकर बिना शराब-टैक्स भरे अवैध तरीके से शराब-तस्करी करते आ रहे थे । कंझावला थाने में U/S 33/38/58 दिल्ली-आबकारी एक्ट के तहत मामला दर्ज कर आरोपियों से कड़ी से आरोपियों से कड़ी पूछताछ जारी है,इनके पकड़े जाने से कुल मिलाकर 1320 केसो का एक साथ खुलासा होना आबकारी विभाग के लिए अपने आप में बडे फक्र व काबिले-तारीफ करने लायक है । लगता है दिल्ली-आबकारी के जांबाज सिंघम एसीपी आलोक कुमार की तेजगति से छापेमारी के चलते दिल्ली में अवैध शराब तस्करों की अब खैर नहीं ।

The post आबकारी-विभाग ने छापेमारी दौरान कंझावला मे दो गाड़ियों से भारी मात्रा में देसी-अवैध शराब पर की धरपकड़,दिल्ली के शराब-माफियाओं की अब खैर नहीं । appeared first on Samadhanvani.